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Insurtech startup HealthySure raises $1.2M in pre-Series A round led by IPV

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L-R Anuj Parekh, co-founder & CEO & Sanil Basutkar, Co-founder & Marketing Head

मुंबई स्थित इंसुरटेक स्टार्टअप हेल्दीश्योर ने आज कहा कि उसने गुरुग्राम स्थित एंजेल इन्वेस्टमेंट फर्म इन्फ्लेक्शन पॉइंट वेंचर्स के नेतृत्व में प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में 1.2 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

राउंड में वी फाउंडर सर्कल, डेक्सटर एंजल्स, कैंपस फंड, एचईएम एंजल्स और अन्य निजी निवेशकों ने भी भाग लिया।

अप्रैल 2021 में IIM-B के पूर्व छात्र अनुज पारेख और ISB के पूर्व छात्र सानिल बसुतकर में स्थापित , HealthSure एक कर्मचारी कल्याण मंच है जो SMEs को बीमा और स्वास्थ्य सेवा को भारतीय कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए सस्ती और सुलभ बनाने के लिए लक्षित करता है। यह प्लेटफॉर्म क्यूरेट हेल्थ और वेलनेस पेशकशों के साथ डिजीटल पॉलिसी और क्लेम अनुभव प्रदान करता है।

स्टार्टअप ने एक एकीकृत स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की है जो कर्मचारियों को रोजगार के बाद निरंतरता के साथ अपने संगठन के स्वास्थ्य कवर को वैयक्तिकृत करने की अनुमति देती है, इस प्रकार एक स्वतंत्र व्यक्तिगत स्वास्थ्य कवर रखने और 75% तक प्रीमियम की बचत करने की आवश्यकता को समाप्त करती है।

वर्तमान में, यह 70+ संगठनों के साथ काम कर रहा है और इसके स्वास्थ्य सेवा समाधानों के तहत 20,000+ लोगों को कवर कर रहा है।

हेल्दीश्योर का कहना है कि जुटाए गए फंड का इस्तेमाल भारतीय कार्यबल और उनके परिवारों के लिए अभिनव और किफायती समूह स्वास्थ्य बीमा के नेतृत्व वाले समाधान पेश करने के अपने मिशन के लिए किया जाएगा। हेल्दीश्योर के सह-संस्थापक और सीईओ अनुज पारेख ने कहा, "मौजूदा धन उगाहने से हमें टीम, प्रौद्योगिकी और संचालन में निवेश करने में मदद मिलेगी।"

“हम न केवल एक विघटनकारी स्टार्टअप का निर्माण कर रहे हैं, हम स्वास्थ्य सुरक्षा के साथ लाखों भारतीय परिवारों के जीवन को भी बदलना चाहते हैं। हम अपने विजन को प्राप्त करने के लिए तकनीक को मूल रूप में देखते हैं और अपने सिस्टम को निर्बाध और घर्षण रहित बनाने के लिए भारी निवेश कर रहे हैं और स्वास्थ्य बीमा लागत को और कम करने की उम्मीद करते हैं, ”उन्होंने कहा।

"हमें विश्वास है कि हम और भी अधिक बचत अनलॉक करेंगे क्योंकि हम आगे भी नवाचार करना जारी रखेंगे। हम अंततः चाहते हैं कि प्रत्येक भारतीय को स्वास्थ्य बीमा के माध्यम से व्यापक रूप से कवर किया जाए और स्वास्थ्य आपात स्थिति के समय वित्तीय चिंता को समाप्त किया जाए, ”अनुज कहते हैं।

इसके अतिरिक्त, हेल्दीश्योर अगले छह महीनों में अपनी टीम को 20-सदस्य से 50-सदस्य तक बढ़ाने की भी योजना बना रहा है। इसका लक्ष्य अगले 12 महीनों में व्यापक स्वास्थ्य सुरक्षा और प्रबंधन के साथ 150,000 व्यक्तियों को कवर करना है। पॉकेट एसेस, सिक्योर डेट, सीआरईडीआर, बालाजी वेफर्स, क्लोविया, वेल्थ कैफे इसके कुछ उल्लेखनीय ग्राहक हैं।

इन्फ्लेक्शन पॉइंट वेंचर्स के सह-संस्थापक, मितेश शाह ने निवेश पर बोलते हुए कहा: “आज और उम्र में, प्रत्येक परिवार के लिए स्वास्थ्य बीमा हासिल करना अनिवार्य है क्योंकि यह भविष्य की स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं की भारी लागत को वहन करने में मदद करता है जो कभी-कभी होता है। बेहद महंगा और अफोर्डेबल हो सकता है। हालांकि, भारत में स्वैच्छिक स्वास्थ्य बीमा की पहुंच नीति को समझने में कठिनाई, सामर्थ्य, विश्वास कारक, पहुंच आदि जैसे विभिन्न कारणों से 10% से कम है।

“इस समस्या का समाधान करने के लिए, हेल्थश्योर ने एसएमई को लक्षित करने वाले बड़े लोगों तक पहुंचने के लिए एक सहज मंच बनाया है, जिनके बहुसंख्यक कार्यबल के पास बीमा कवर नहीं है। हमारा मानना ​​है कि यह एक बड़ा बाजार अवसर है जिसका दोहन किया जा सकता है और हेल्दीश्योर इसके लिए सही स्थिति में है," मितेश कहते हैं।

“बीमा उद्योग एक बड़ा बाजार है और यह अपनी पैठ को और बढ़ाने के लिए कई नवाचारों और उपभोक्ता-प्रथम उत्पादों को देखेगा। हेल्दीश्योर का यूनिफाइड हेल्थ इंश्योरेंस ऐसा ही एक उत्पाद है, जिसका अनुसरण करने के लिए और भी बहुत कुछ है। डेक्सटर एंजल्स के पार्टनर तुषार अग्रवाल ने कहा, हम हेल्थश्योर की प्रगति पर तब से नज़र रख रहे हैं जब से उन्होंने लॉन्च किया है और कम समय में उनके द्वारा हासिल किए गए कर्षण से प्रभावित हुए हैं 

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